Ultimate magazine theme for WordPress.

Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh Suggest a new Congress Chief

91

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस को आज ऐसी राह पर लाकर खड़ा कर दिया है… जहाँ पार्टी धर्मसंकट में पड़ गयी है की….आखिर किसे कांग्रेस की कमान दी जाए. वहीं इस मामले पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बड़ा बयान दिया है. कैप्टन अमरिंदर ने कहा है कि कांग्रेस की कमान किसी युवा नेता को संभालनी चाहिए. आपको बता दें की पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा की राहुल गांधी का पद छोड़ने का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है, पर अब पार्टी की तरक्की के लिए कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में एक गतिशील युवा नेता को चुनना चाहिए.

देश में बढ़ती युवा आबादी की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस कार्यसमिति से गुजारिश की है कि …. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद उनकी जगह पर दूसरे युवा नेता को अध्यक्ष बनाया जाए. उन्होंने कहा कि इस पद एक ऐसे नेता की जरूरत है जो जमीनी स्तर पर लोगों में उत्साह भर दे और जिसकी अपील पूरे देश में सुनी जाए. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने युवा नेतृत्व में पार्टी की बागडोर संभालने और इसे और ऊचाइयों पर ले जाने का रास्ता दिखा दिया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सबसे बड़ी आबादी वाला देश है, ऐसे में ये स्वभाविक है कि एक युवा नेता ही उस आबादी को समझा पाएगा, साथ ही लोगों की इच्छाओं और आकांक्षाओं से जोड़कर अपने आप को और प्रभावी ढंग से जोड़ पाएगा.

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफे पर अडिग रहने का फैसला पार्टी के लिए एक निराशा और झटका है. और इसकी भरपाई दूसरे युवा नेता के गतिशील नेतृत्व में हो सकती है. उन्होंने कहा कि केवल एक गतिशील युवा नेता ही पुरानी कांग्रेस पार्टी को फिर से जीवित कर सकता है. कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि राहुल के इस्तीफे के बाद पार्टी नेतृत्व को ऊर्जावान रखना होगा. बता दें कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है और पार्टी नेताओं की तमाम कोशिशों के बाजवूद वो इस पद पर बने रहने के लिए तैयार नहीं हैं.

इस तरह कैप्टन ने कांग्रेस को यह साफ-साफ संदेश दिया है की जिस तरह पार्टी ने मध्यप्रदेश-राजस्थान में CM चुनने वक़्त उम्र को ज्यादा वरीयता दी थी. अब वह गलती दोबारा करने की जरुरत नहीं है. अगर कांग्रेस का कमान किसी युवा के हाथ में होगा तभी पार्टी का पूर्ण विकास हो पायेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.